Breaking News

अस्पताल ऑक्सीजन पहुंचते ही मच गई लूटमार मुकदमा दर्ज


स्टार एक्सप्रेस डिजिटल: मध्य प्रदेश के दमोह जिले अस्पताल से ऑक्सीजन सिलेंडर की लूट का मामला सामने आया है। जिला अस्पताल में हुई इस घटना को लेकर डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर का कहना है कि अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई पूरी थी। ऑक्सीजन में किसी तरह की कमी न होने के बाद भी लूट की यह घटना हुई है। जिलाधिकारी ने बताया अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडरों से भरे ट्रक की एंट्री के बाद ही कुछ लोगों की भीड़ टूट पड़ी और सिलेंडर लेकर भागने लगे। अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई की कोई कमी नहीं थी।

इस घटना के लिए जिम्मेदार उपद्रवियों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ केस दर्ज किए जा रहे हैं। मध्य प्रदेश देश के उन राज्यों में से एक है, जहां कोरोना के मामलों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। मध्य प्रदेश देश के उन राज्यों में से एक है, जहां कोरोना के केसों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। कई शहर लॉकडाउन से भी गुजर रहे हैं। इसके बाद भी कोरोना के केसों में तेजी से इजाफा जारी है और ऑक्सीजन की भी मांग काफी ज्यादा है।

मेडिकल एक्सपर्ट्स का कहना है कि पहली लहर के मुकाबले इस बार ऑक्सीजन की जरूरत ज्यादा पड़ रही है। डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना के ज्यादातर मरीजों को सांस में लेने में समस्या हो रही है और इसके चलते ऑक्सीजन की मांग बढ़ी है। मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी की शिकायतें आ रही हैं। इस बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने भी ऑक्सीजन के उत्पादन में इजाफा किया है और राज्यों को मुफ्त में ही सप्लाई की जा रही है। खासतौर पर दिल्ली और महाराष्ट्र में ऑक्सीजन का संकट गहरा गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *