Wednesday , April 21 2021
Breaking News

अभी-अभी UP के इन जिलों में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान !

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल. उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी के मद्देनजर कोरोना से बचाव के लिए यूपी के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। बरेली और मेरठ में भी नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषण कर दी गई। मेरठ में गुरुवार रात और बरेली में शुक्रवार रात से कर्फ्यू लगाया जाएगा।

अब तक यूपी के आठ बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान हो चुका है। बरेली, मेरठ से पहले लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज, गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) और गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा हो चुकी है।

बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को खुद नाइट कर्फ्यू और पाबंदियों पर निर्णय लेने के लिए अधिकृत कर दिया था। सीएम योगी ने 100 से ज्यादा एक्टिव केस वाले जिलों में रात में सख्ती बरतने और 500 से ज्यादा एक्टिव केस वाले शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्देश दिया था। इसी के बाद सबसे पहले लखनऊ और वाराणसी में नाइट कर्फ्यू का ऐलान हुआ।

 

रात 9 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू

बरेली जिलाधिकारी के अनुसार शुक्रवार से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। रात 9 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी तरह की पाबंदियां रहेंगी। इसके साथ ही 12वीं तक के स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का आदेश भी दिया गया है। जिन स्कूलों में प्रैक्टिकल और परीक्षाएं हो रही हैं, वह होती रहेंगी। फैक्ट्रियां पहले की तरह चलती रहेंगी। कर्मचारी परिचय पत्र दिखाकर आवागमन कर सकते हैं। जरूरी सामानों की आपूर्ति और चिकित्सा तथा अन्य जरूरी सेवाओं को पाबंदियों से छूट रहेगी।

 

आदेश का उल्लंघन करने वालों पर होगी कानूनी कार्यवाही

मेरठ के जिलाधिकारी के. बालाजी ने गुरुवार की रात से 18 अप्रैल तक के लिए रात्रिकालीन कर्फ्यू का आदेश जारी कर दिया है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक सब कुछ बंद रहेगा। आदेश का उल्लंघन करने वालों पर महामारी एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *