Friday , April 16 2021
Breaking News

पांच दिन की यात्रा के लिए ढाका पहुंचे सेना प्रमुख जनरल नरवणे, शहीदों को अर्पित करेंगे श्रद्धांजलि

भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे अपने पांच दिन की यात्रा पर गुरुवार को बंगलादेश की राजधानी ढाका पहुंचे। नरवणे बंगलादेश के सेना प्रमुख जनरल अजीज अहमद के निमंत्रण पर सुबह यहां पहुंचे।

भारतीय उच्चायोग के एक बयान में कहा गया है कि सेना प्रमुख नरवणे की यात्रा से दोनों देशों के सशस्त्र बलों के बीच मौजूदा करीबी और भाइचारे के संबंधों को और अधिक बल मिलेगा।

नरवणे बांग्लादेश के तीनों थल, नौसेना और वायु सेना के प्रमुखों तथा सेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। जनरल नरवणे शिखा अनिर्बान जाकर मुक्ति संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

12 अप्रैल, 2021 तक होने वाले इस सैन्य अभ्यास में भारतीय सेना की डोगरा रेजिमेंट भी हिस्सा लेने के लिए बांग्लादेश में मौजूद है। इसमें बांग्लादेशी सेना के साथ-साथ रॉयल भूटान आर्मी और श्रीलंकाई सेना भी भाग ले रही है।

पूरे अभ्यास के दौरान अमेरिका, ब्रिटेन, तुर्की, सऊदी अरब, कुवैत और सिंगापुर के सैन्य पर्यवेक्षक भी उपस्थित रहेंगे।​ ​भारतीय सेना प्रमुख की इस यात्रा का उद्देश्य भारत और बांग्लादेश के बीच ​​रक्षा सहयोग के साथ मजबूत द्विपक्षीय संबंधों को और बढ़ाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *