Friday , April 16 2021
Breaking News

उत्तर प्रदेश में कोरोना की बढती रफ्तार को देखते हुए आज रात 9 बजे से होगा ये, जानिए क्या हैं आदेश

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश में छह हजार से ज्‍यादा मिले संक्रम‍ित मरीजों व 40 मौतों ने राज्‍य को ह‍िला कर रख दिया। रात प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 से अति प्रभावित 13 जनपदों की स्थिति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की।

लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में रात्रिकालीन कर्फ्यू गुरुवार (8 अप्रैल) से लगाया जा रहा है. रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कोई भी बेवजह नहीं निकल सकेगा. नाइट कर्फ्यू की ये व्यवस्था 16 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक जारी रहेगी. वहीं दिन के समय में सुबह 6 बजे से शाम नौ बजे तक कोविड नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. ग्रामीण क्षेत्र में इसका असर नहीं होगा.

नाइट कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तु लाने ले जाने की छूट रहेगी. फल, सब्जी, दूध, एलपीजी, पेट्रोल-डीजल और दवा की सप्लाई जारी रहेगी. वहीं रात्रि कालीन शिफ्ट के सरकारी/अर्ध सरकारी कर्मचारी और आवश्यक वस्तुओं/सेवाओं में लेग निजी क्षेत्र के लोगों के लिए छूट रहेगी.

इस दौरान संस्थानों को कोविड-19 प्रोटोकाल शारीरिक दूरी, मास्क और सनिटाइजेशन का ध्यान रखना होगा। इसका कठोरता से पालन करना होगा। लापरवाही बरतने वाले संस्थानों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *