Wednesday , April 21 2021
Breaking News

उत्तराखंड: IIT Roorkee बना कोविड-19 का नया हॉटस्पॉट, 80 छात्रों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। उत्तराखंड में स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) रूड़की के 80 छात्र कोरोना की चपेट में आ चुके हैं जिसके बाद पांच हॉस्टल को सील कर दिया गया है और इन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

उत्तराखंड में कोरोना वायरस  का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. ऐसे में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी रूड़की के 80 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए है. जिसके बाद से ही प्रशासन ने 5 हॉस्टलों को सील करके इन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है.

आईआईटी रूड़की प्रशासन ने 1 हॉस्टल को कोविड केयर सेंटर में बदल दिया है. छात्रों को अपने कमरों में ही खुद को आइसोलेट करने के लिए निर्देश दिए है.प्रदेश में कोरोना संकमण (Covid-19) के 1109 नए मरीज मिले. जिसमें कोरोना संक्रमण के कारण 5 लोगों की मौत हो गई. प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले देहरादून और हरिद्वार जिले में मिले हैं.

हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके झा ने बताया कि हमने संक्रमण का पता लगाने के बाद इंस्टीट्यूट से लगभग 2000 छात्रों और कर्मचारियों के आरटी-पीसीआर नमूने लिए थे।  60 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और फिर बुधवार को 20 और छात्रों की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण पाया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *