Thursday , April 15 2021
Breaking News

यूपी पंचायत चुनाव: उम्मीदवार के घर से पुलिस ने बरामद किये 100 किलो रसगुल्ले व किया अरेस्ट

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है। वैसे तो चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए उम्मीदवारों द्वारा पैसे बांटे जाने, शराब पिलाने और मुर्गा-मटन खिलाने की चर्चाएं सुनने को मिलती हैं लेकिन अमरोहा जिले में एक दिलचस्प मामला सामने आया है।

अमरोहा के एसपी सुनीति ने कहा, “पुलिस ने हसनपुर क्षेत्र से करीब 100 किलोग्राम रसगुल्ले जब्त किए हैं और पोरारा गांव के सोहनवीर को गिरफ्तार किया है. वो ग्राम प्रधान पद के उम्मीदवार हैं. उनके रिश्तेदार चंद्र सेन फरार हो गए हैं. आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.”

यह मामला आचार संहिता उल्लंघन का है जिसमें अमरोहा पुलिस ने एक गिरफ्तारी भी की है जबकि प्रधान पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा भावी उम्मीदवार फरार है। पुलिस को पता चला कि भावी प्रत्याशी चंद्रसेन गांव में रसगुल्ला बांट रहा है। इस पर पुलिस ने छापेमारी की जिसमें चंद्रसेन के घर से भारी मांत्रा में रसगुल्ले की बरामदगी की गई।

उन्होंने आगे कहा, “स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए पुलिस और जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है. हम ऐसे लोगों और उम्मीदवारों को पकड़ रहे हैं जो मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब, चिकन और मिठाई आदि बांट रहे हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *