Thursday , April 22 2021
Breaking News

संयुक्त आयोग की तीसरी उच्च स्तरीय बैठक में आज हिस्सा लेंगे बहरीन और भारत, इन मुद्दों पर होगी वार्ता

भारत और बहरीन के संयुक्त आयोग की तीसरी उच्च स्तरीय बैठक बुधवार को नई दिल्ली में होगी। उससे पहले बहरीन के विदेश मंत्री डॉक्टर अब्दुल लतीफ बिन राशिद अल जयानी (Abdullatif bin Rashid Al Zayani) ने उपराष्ट्रपति निवास में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (M Venkaiah Naidu) से मुलाकात की। बहरीन के विदेश मंत्री भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर मंगलवार रात नई दिल्ली पहुंचे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने दोनों नेताओं के बीच मुलाकात की तस्वीर जारी करते हुए अपने ट्वीट में कहा, ‘‘उपराष्ट्रपति सचिवालय ने बहरीन के विदेश मंत्री का स्वागत किया।’’उन्होंने कहा कि उपराष्ट्रपति ने महामारी के समय में भारतीय समुदाय के लोगों की अच्छी देखरेख करने के लिये बहरीन के शाह को धन्यवाद दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि उपराष्ट्रपति नायडू और बहरीन के विदेश मंत्री ने दोनों देशों के बहुआयामी संबंधों और संसदीय आदान-प्रदान के बारे में विचार-विमर्श किया।बहरीन के विदेश मंत्री की भारत यात्रा से पहले पिछले हफ्ते दोनों देशों के वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक की तैयारी को लेकर वर्चुअल मीटिंग की थी। दोनों पक्षों ने तेल और गैस, व्यापार और निवेश, रक्षा और सुरक्षा, खाद्य सुरक्षा, स्वास्थ्य, नवीकरणीय ऊर्जा, अंतरिक्ष, सूचना प्रोद्यौगिकी, मानव संसाधन, शिक्षा और संस्कृति सहित विभिन्न क्षेत्रों में आपसी सहयोग की समीक्षा की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *