Thursday , April 15 2021
Breaking News

UP में लग सकता है नाइट कर्फ्यू, पढ़ें पूरी खबर !

लखनऊ. देश में एक बार फिर कोरोना का कहर जारी है। कोरोना के कहर को देखते हुए दिल्ली, पंजाब समेत कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। इस बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस पर चिंता जताते हुए हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने योगी सरकार से नाइट कर्फ्यू लगाने की संभावना तलाशने को कहा है, जिससे कि सामाजिक कार्यक्रमों में भीड़भाड़ रोकी जा सके।

Also Readदिल्ली के बाद अब पंजाब में 30 अप्रैल तक लगा नाइट कर्फ्यू

मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर और न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा ने वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए यह निर्देश जारी किया। अदालत ने कहा, ‘हालांकि, राज्य सरकार ने कोविड-19 की दूसरी लहर के खतरे से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं, लेकिन देखने में आया है कि राज्य द्वारा जारी निर्देशों का लोगों द्वारा ढंग से पालन नहीं किया जा रहा और यह चिंता का विषय है।’ पीठ ने जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों से लोगों का शत प्रतिशत मास्क पहनना सुनिश्चित करने को कहा।

अदालत ने कहा, ‘जिला प्रशासन को यह देखना चाहिए कि पूरे प्रदेश में किसी भी जगह भीड़ एकत्रित ना हो।’ पंचायत चुनावों पर पीठ ने कहा कि चुनाव इस तरह से कराए जाएं कि कोई जुलूस ना निकले। अदालत ने कहा कि चाहे वह नामांकन हो, चुनाव प्रचार हो या मतदान हो, हर चरण में कोविड-19 के सभी नियमों का पालन किया जाना चाहिए।

अदालत ने कहा, ‘राज्य सरकार केवल 45 वर्ष की आयु से ऊपर के लोगों के लिए ही नहीं, बल्कि सभी के लिए टीकाकरण की संभावना तलाशे। वास्तव में घर-घर टीकाकरण करने का कार्यक्रम तैयार किया जाना चाहिए।’ इस जनहित याचिका पर अगली सुनवाई 8 अप्रैल को की जाएगी।

Also Readयूपी पंचायत चुनाव वोटिंग के दिन किन राज्यों मे रहेगा अवकाश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *