Thursday , April 15 2021
Breaking News

जीतेंद्र ने आज इस तरह मनाया अपना 79वां जन्मदिन, कभी श्रीदेवी और जया प्रदा की वजह से चलती थी रोजी-रोटी

आज जीतेंद्र का 79वां जन्मदिन है। हिंदी फिल्मों के सदाबहार सितारे जीतेन्द्र का जन्म 7 अप्रैल 1942 को पंजाब के अमृतसर में एक जौहरी परिवार में हुआ था। बहुत कम लोग जानते हैं कि जीतेन्द्र को पहले रवि के नाम से जाना जाता था।

जीतेंद्र की पॉपुलर फिल्म्स ‘हिम्मतवाला’ से लेकर ‘जस्टिस चौधरी’ और ‘तोहफा’ को के राघवेंद्र राव ने डायरेक्ट किया था, जोकि साउथ के काफी फेमस डायरेक्टर थे. जीतेंद्र एक इंटरव्यू में कहा था,”तेलुगु मेरे लिए एक बहुत सुंदर शब्द है.

जीतेन्द्र कपूर को उनके डांस के लिए विशेष रूप से जाना जाता है। रवि कपूर या जीतेंद्र कपूर का परिवार एक व्यवसाय से गुजरा। उनका बिजनेस आभूषण बनाने का था। वह एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते थे।

तेलुगु लोगों का मैं हमेशा आभारी रहूंगा क्योंकि मेरी पहली सबसे बड़ी हिट लेजेंड्री फिल्ममेकर एलवी प्रसाद की फिल्म थी. वह मेरे गुरु हैं. अगर में अपने पिता के बाद किसी और को पिता कहूंगा तो वह होंगे.”

जीतेंद्र ने के राघवेंद्र राव के साथ 11 फिल्में की. एनटी रामा राव और चिरंजीवी के बाद जीतेंद्र उनकी पहली पसंद थे. जीतेंद्र ने कहा कि वह राजुमंद्री में राघवेंद्र राव के साथ ‘हिम्मतवाला’ शूट कर रह थे. फिल्म की शूटिंग 42 दिनों में पूरी हो गई और ये फिल्म उनके करियर की सबसे बड़ी हिट रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *