Breaking News

इन कुछ तरीको से आप कम कर सकते है पेट्रोल-डीजल का बिल

पेट्रोल-डीजल दो ऐसी चीजें हैं जिनके महंगा होने पर कई सारी चीजें एक साथ महंगी हो जाती हैं. इसी वर्ष अक्टूबर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान पर थीं, हालांकि अब कीमतों में कटौती का दौरा जारी है.
पिछेल 1 महीने की बात करें तो पेट्रोल के दाम में कुल 7.50 रुपये की कटौती हुई है. हालांकि अभी भी कीमतें कुछ खास कम नहीं हुई हैं. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच आज हम आपको कुछ तरीके बताएंगे जो आपके पेट्रोल-डीजल की बिल को कम कर सकते हैं.
[email protected] यह भारतीय तेल का ऐप है जिसकी मदद से आप अपने इलाके में पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बारे में रोज जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इस ऐप को गूगल प्ले-स्टोर  ऐप्पल के ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. इस ऐप को प्रयोग करने के लिए आपको एक अकाउंट बनाना होगा  लोकेशन का एक्सेस देना होगा.
SmartDrive यह हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड का ऐप है जो आपको रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों को बताएगा. यह ऐप आपको यह भी बताएगा कि आपके नजदीक में कौन-सा पेट्रोल पंप है. इस ऐप में ऑफर जोन भी है.
Daily petrol/diesel price app यह ऐप आपको रोज ऑयल की बढ़ती-घटती कीमतों के बारे में बताता है. ऐसे में आप यह जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कि आज पेट्रोल की मूल्य कितनी है  आपके आसपास के पेट्रोल पंप पर नयी कीमतें क्या हैं.
पेटीएम कैशबैक पेट्रोल-डीजल के साथ पेटीएम कैशबैक भी दे रहा है. यदि आप पेट्रोल पंप पर पेटीएम के जरिए पेमेंट करते हैं तो आप 7,500 रुपये तक का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं. खास बात यह है कि आपको हर बार एक नया कैशबैक ऑफर मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *