Breaking News

शेयर मार्केट में देखने को मिली मजबूत आरंभ, ऑयल कंपनियों के स्टॉक्स में तेजी

सोमवार को महीने के आखिरी कारोबारी सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर मार्केट में मजबूत आरंभ देखने को मिली. सेंसेक्स 150 अंक से ज्यादा उछला, वहीं निफ्टी भी 10600 के करीब पहुंच गया. रुपये में मजबूती से ऑयल कंपनियों के स्टॉक्स में भी तेजी देखने को मिली.

सेंसेक्स 156 अंकों की तेजी के साथ 35,137 के स्तर पर  निफ्टी 51 अंकों के उछाल के साथ 10,578 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. क्रूड की कीमतों में पिछले सप्ताह बड़ी गिरावट के बाद सोमवार को इंडियन शेयर बाजारों की अच्छी आरंभ हुई. पीएसयू बैंक, एफएमसीजी, ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्युरेबल्स, तेल एंड गैस  क्षमता शेयरों में खरीदारी आई है.

बैंक निफ्टी 0.5 प्रतिशत की मजबूती के साथ 26,122 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.  निफ्टी के टॉप गेनर्स की बात करें तो बीपीसीएल लगभग 3 प्रतिशत मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है.

महान शेयरों में भारती इंफ्राटेल, बीपीसीएल, एचपीसीएल, भारती एयरटेल, एक्सिस बैंक, क्षमता ग्रिड, रिलायंस इंडस्ट्रीज  एशियन पेंट्स 2.9-1 प्रतिशत तक चढ़े हैं. मिडकैप शेयरों में अदानी पावर, कंसाई नेरोलैक, व्हर्लपूल, डालमिया हिंदुस्तान  हुडको 5.5-1.6 प्रतिशत तक उछले हैं. स्मॉलकैप शेयरों में इंडोको रेमेडीज, कोहिनूर फूड्स, एलटी फूड्स, ओरिकॉन एंटरप्राइजेज  डेक्कन सीमेंट 10.6-5.25 प्रतिशत तक मजबूत हुए हैं.

70.30 पर खुला रुपया

डॉलर के मुकाबले रुपया सोमवार को 21 पैसे की मजबूती के साथ 70.30 के स्तर पर खुला. डॉलर के मुकाबले रुपये में पिछले कारोबारी दिन भी जोरदार बढ़त देखने को मिली थी डॉलर के मुकाबले रुपया 78 पैसे बढ़कर 70.67 के स्तर पर बंद हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *