Friday , April 16 2021
Breaking News

घर बैठे अपने हाथों को एक्‍सफोलिएट करने के लिए एक बार जरुर लगाएं ये ओटमील और दूध पैक

आज के समय में खूबसूरती को सबसे प्रथम स्थान पर देखा जाता है चाहे वो ऑफिस हो या शादी। सभी के लिए खासकर लड़कियों का खूबसूरत होना जरुरी माना जाता है। जिसके लिए उनके चेहरे से लेकर उनके पैर सभी का खूबसूरत होना बेहद जरुरी है। सर्दियों में चेहरे की तरह ही हाथों की देखभाल की भी जरूरत होती है। अन्य अंगों की तुलना में हाथ सबसे अधिक सूखे होते हैं। इसके बाबजूद हम अपने हाथों की सही से देखभाल नहीं कर पाते।

एक कटोरी में 5 चम्मच चीनी, 2 बड़े चम्मच ऑलिव ऑयल और 2 बूंद लैवेंडर एसेंशियल ऑयल को अच्‍छी तरह से मिलाएं और साफ हाथ पर अच्‍छी तरह से अप्‍लाई करें. कुछ देर रुककर दूसरे हाथ से इन्‍हें मालिश करें. लगातार मालिश करते रहने पर आप देखेंगे कि आपकी डेड स्किन बाहर आने लगी है साथ ही आपके हाथ शाइन करते और ब्राइट भी लग रहे हैं. इन्‍हें 15 मिनट बाद धोकर पोछें. आपके हाथ खूबसूरत नजर आएंगे.

एक कटोरी में 1 चम्मच शहद और 2 चम्मच ओटमील मिलाएं. इसमें एक चम्मच कच्‍चा दूध मिलाएं. इसे 5 मिनट ऐसे ही छोड़ दें. अब इसे अच्‍छी तरह से अपने हाथों की त्‍वचा पर फैलाएं और मसाज करें. यह आपकी स्किन को नॉरिश भी करेगी और डेड स्किन भी बाहर निकालेगी. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *