Friday , April 16 2021
Breaking News

अनचाहे बालों की समस्या से पाना हैं निजात तो इन टिप्स का करें अनुसरण

पार्लर में जाकर आइब्रो के शेप को खूबसूरत बनाने के लिए थ्रेडिंग करवाना आम बात है| थ्रेडिंग कराने के दौरान चिमटी, प्लकिंग, माइक्रोब्लाडिंग, वैक्सिंग जैसी चीजों का उपयोग किया जाता है, जिससे त्वचा में जलन और दाने या कट जाते हैं।

जिन लोगों की त्वचा काफी संवेदनशील होती है उनमें दाने निकलने की समस्या ज्यादा देखने को मिलती है। यदि आप भी थ्रेडिंग के बाद इस तरह की समस्याओं को झेल रही हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं इसके आसान समाधान।

ये मास्क आपके चेहरे के अनचाहे बालों को आसानी से हटाने में मदद करता है. आपको अंडे के सफेद हिस्से में कॉर्न स्टार्च और थोड़ा सा चीनी मिलाकर एक पेस्ट तैयार करना है. बाद में इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं.

अगर आपकी त्वचा पर बहुत ज्यादा मुंहासे है तो इस मास्क को नहीं लगाना चाहिए क्योंकि अंडे में मौजूद विटामिन ए आपकी एक्ने प्रोन स्किन के लिए नुकसानदायक हो सकता हैं. कॉर्न स्टार्च और चीनी आपकी स्किन को मॉश्चराइज करता है. इसके अलावा यह मास्क स्किन को एक्सफोलिएट करता है और ब्लैकहेड्स को हटाने का काम करता है.

इन दोनों सिट्रस फ्रूट्स में एंटी बैक्टीरियल और एंटी माइक्रोबियल गुण होते है जो एक्ने और स्किन के डार्क स्पॉट्स को दूर करने का काम करता है. यह नेचुरल ब्लीचिंग एजेंट है जो आपके चेहरे के बालों को हल्का करने में मदद करता है.

चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए ऑरेंज का छिलका, नींबू का का छिलका, ओटमील, बादाम या ऑयलिव ऑयल और गुलाब जल मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें. ये मास्क आपकी रंगत निखानरने में मदद करेगा और क्लीजिंग मास़्क की तरह काम करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *