Friday , April 16 2021
Breaking News

रियालंस जैसी कंपनियों को टक्कर देने के लिए भारतीय मार्किट में उतरेंगे Elon Musk

दुनिया में अपने अनोखो इनोवेशन के लिए मशहूर बिजनेसमेन एलन मस्क अब भारत में रियालंस समेत अन्य नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनियों को टक्कर देने के लिए आ रहे हैं। जी हां Starlink भारत में अब जल्द ही इंटरनेट सर्विस उपलब्ध करवाने जा रही है। इस सर्विस के लिए अब रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गया है।

Starlink की आधिकारिक वेबसाइट पर Starlink broadband को प्री-ऑर्डर के लिए लाइव कर दिया गया है. इसे 2022 तक भारत में कॉमर्शियल पर्पस के लिए भी लॉन्च किया जाएगा. Starlink broadband को भारत में $99 यानि करीब 7,300 रुपए की शुरुआती कीमत पर प्री-ऑर्डर के लिए बुक किया जा सकता है.

भारत में जिन यूजर्स को इस सुविधा से जुड़ना है तो वह 99 डॉलर यानी कि भारतीय करेंसी के हिबास से करीबन 7,270 रुपये देकर स्टारलिंक ब्रॉडबैंड सर्विस को प्री-बुक कर सकते हैं। कंपनी को जमा करने वाली यह राशि रिफंडेबल है।

अगर आपको यह देखना कि इस सर्विस की उपलब्ध आपके एरिया में है या नहीं है तो उसके लिए आपको वेबसाइट पर दी गई जगह पर अपना शहर और डाक कोड में टाइप करके जानकारी प्राप्त करनी है।

Starlink broadband की सर्विस को कंपनी ने कुछ लिमिटेड नंबर्स के लिए ही प्री-बुकिंग उपलब्ध करवाई है, हालांकि कंपनी ने ये साफ नहीं किया है कि अभी कितने यूजर इसे बुक कर सकते हैं. लेकिन अभी सिर्फ लिमिटेड यूजर्स के लिए ही ये अवेलेबल है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *