Wednesday , April 21 2021
Breaking News

Myanmar में सैन्‍य तख्‍तापलट के बाद हालात होते जा रहे और भी ज्यादा गंभीर, Police की कार्रवाई में 18 लोगों की मौत

यांमार में सैन्‍य तख्‍तापलट (Myanmar Coup) के बाद अब हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. पुलिस (Police) की कार्रवाई में 18 लोगों के मारे जाने के बाद भी म्‍यांमार की नेता आंग सांग सू की के समर्थक हजारों की तादाद में सड़कों पर डटे हुए हैं. तख्‍तापलट के बाद रविवार का दिन सबसे हिंसक रहा.

नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) की नेता आंग सान सू की को 1 फरवरी को हुए सैन्य तख्तापलट के बाद से सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गया है। सू की और उनकी पार्टी के अन्य नेताओं को हिरासत में लिया गया है।

पहले उन पर छह वॉकी-टॉकी रेडियो के अवैध रूप से आयात करने का आरोप लगाया गया था। इसके बाद उनपर कोरोना वायरस प्रोटोकॉल को भंग कर प्राकृतिक आपदा कानून का उल्लंघन करने का आरोप जोड़ा गया।

पुलिसिया हिंसा के बाद भी लोग पीछे हटते हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं. प्रदर्शनकारी देश की नेता आंग सान सू ची की निर्वाचित सरकार को सत्ता सौंपने की मांग कर रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार कार्यालय ने एक बयान में म्‍यांमार के कई शहरों का जिक्र करते हुए कहा, ‘यांगून, दावेई, मांडले, म्यीक, बागो और पोकोक्कु में भीड़ पर गोलीबारी किये जाने से कई लोगों की मौत हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *