Breaking News

चेहरे पर मौजूद अनचाहे बालों से आपको छुटकारा दिलाएगी ये सीक्रेट ब्यूटी टिप्स

वैसे तो हमारे शरीर के हर हिस्से पर बाल (Hair) होते हैं, लेकिन कुछ जगह के बाल हमारी खूबसूरती पर दाग साबित होते हैं। ऐसे में उन्हें शेविंग और थ्रेड के जरिए हर महीने हटाना पड़ता है। जिसमें बेहद तकलीफ दर्द और तकलीफ का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अगर हम ये कहें कि आप कुछ घरेलू उपायों (Home Made Tips) से बिना किसी दर्द के ही अपने अनचाहे बालों (Unwanted Hair) से छुटकारा पा सकते हैं, तो आपको शायद यकीन नहीं होगा।

ब्यूटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक, मेथी त्वचा और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होती है, लेकिन क्या आपको पता है कि यह फेशियल हेयर की समस्या से भी छुटकारा दिलाने में मदद करती है। 2 चम्‍मच मेथी दाने और 2 चम्‍म्‍च हरा चना को पीसकर पाउडर बना लें। अब इसे एक कटोरी में निकालकर इसमें एक अंडे का सफेद भाग और थोड़ा सा शहद मिलाएं। अब इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर 10-15 मिनट तक सूखने दें उसके बाद चेहरे को मुलायम, सूखे कपड़े से रगड़कर साफ कर लें।

बेसन और हल्दी का मिश्रण चेहरे पर निखार लाने के साथ ही अनचाहे बालों से भी मुक्ति दिलाता है। बेसन में थोड़ा सा गुलाबजल और चुटकीभर हल्दी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं और इसे चेहरे पर लगाकर सूखने दें। फिर रगड़कर छुड़ा लें और पानी से चेहरा थो लें। आप चाहें तो बेसन में हल्दी और सरसों का तेल मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाइए और इसे चेहरे पर कुछ देर तक रगड़िए। हफ्ते में दो बार ऐसा करने से अनचाहे बाल खत्म हो जाते हैं। इस नुस्खे को आज़माने वाले इसे बहुत कारगर मानते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *