Breaking News

कोरोना वायरस से अमेरिका में अबतक करीब 5 लाख लोगों की हुई मौत, बाइडन ने जताया शोक

व्हाइट हाउस साउथ पोर्टिको में उस दिन मोमबत्तियां जलाई गईं, जिनमें कोरोनोवायरस से मरने वाले अमेरिकियों की संख्या ने 5,00,000 का चौंका देने वाला रिकॉर्ड तोड़ दिया।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को (0023 GMT, मंगलवार) को 7.23 बजे ईस्टर्न टाइम के रूप में 500,176 अमेरिकी जीवन कोविड-19 से हार गए थे.

अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण मारे गए लोगों की संख्या पांच लाख होने के शोक में व्हाइट हाउस में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में मौन रखा गया और मोमबत्तियां जलाई गईं तथा आगामी पांच दिन संघीय इमारतों में अमेरिकी झंडों को झुकाए रखने के आदेश दिए गए हैं। बाइडन ने कहा कि अमेरिकियों को इस बड़े दु:ख को सहने का साहस जुटाना होगा।

नए वेरिएंट के उद्भव के बारे में अनिश्चितता अभी भी चिंताजनक है, और कुछ नए उपभेद अधिक संक्रामक और संभावित रूप से अधिक घातक हो सकते हैं। बिडेन ने मौन के क्षण का अवलोकन करने से पहले कहा, “हम प्रत्येक व्यक्ति को याद करेंगे जो हमने खो दिया है
दिसंबर के मध्य से कोरोना वायरस का टीका लगाए जाने की शुरुआत होने के बावजूद एक जून तक 5,89,000 लोगों की मौत होने की आशंका है। वायरस के कारण मारे गए लोगों की संख्या के मामले में अमेरिका दुनिया में शीर्ष पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *