Breaking News

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यूपी की जनता के लिए बड़ी खबर, जारी हो सकते हैं ये नए-दिशानिर्देश

कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए संभावित वृद्धि पर नियंत्रण के लिए गृह मंत्रालय की ओर से जारी निर्देशों के मद्देनजर बेगूसराय में अत्यधिक संक्रमण वाले क्षेत्रों या माइक्रो कंटेनमेंट जोन को चिन्हित कर वहां सीमित अवधि का लॉकडाउन लगाने की तैयारी शुरू हो गई है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है. साथ ही यूपी इन राज्यों से आने वाले लोगों के लिए जल्द ही दिशानिर्देश भी जारी करेगा. इस दिशा-निर्देशों के तहत रेड जोन से आने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य तौर पर परीक्षण कराने और क्वारंटीन रहने के लिए कहा जा सकता है.

वहीं सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि शिवरात्रि और होली जैसे त्यौहारों के चलते अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. उन्होंने कहा, “लोगों से कहा गया है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और हाथ धोने जैसे सुरक्षा प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें.”

इसके साथ ही अधिक भीड़ लगने वाले किसी भी आयोजन के आदेश पर रोक लगा दी गई है। आयोजन की अनुमति पत्र में शामिल होने वाले व्यक्तियों की संख्या तथा समय का स्पष्ट उल्लेख करते हुए उसका कड़ाई से पालन कराने को कहा गया है। इसके साथ ही डीएम ने सभी लोगों से कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई पूर्वक अनुपालन करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *