Breaking News

भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स की इस नई इलेक्ट्रॉनिक कार ने दी दस्तक, यहाँ जानिए मूल्य

टाटा मोटर्स ने नई इलेक्ट्रॉनिक कार टिगोर भारतीय बाजार में लॉन्च की है. यह कार खासकर आम ग्राहकों के लिए ज्यादा दूरी तक चलने में बिल्कुल सक्षम है. वन टाइम फुल चार्ज में यह कार लगभग 213 किलोमीटर तक की दूरी आराम से तय कर सकती है.

इस मॉडल के तीन संस्करण उतारे गए हैं और यह देशभर के 30 शहरों में उपलब्ध होगा। सरकारी सब्सिडी के बाद इसकी दिल्ली में शोरूम कीमत 9.44 लाख रुपये से शुरू होगी। कंपनी ने कहा कि यह वाणिज्यिक इस्तेमाल के लिए फेम-दो योजना की पात्रता को पूरा करती है।केडब्ल्यूएच बैटरी पैक मिलेगा, जो बैटरी कूलिंग सिस्टम के साथ आएगा। इससे कार की क्षमता बढ़ जाएगी। साथ ही कार का तापमान संतुलन में रहेगा।

इलेक्ट्रॉनिक टिगोर स्टैंडर्ड टाटा की टिगोर सिडैन पर आधारित है. इलेक्ट्रॉनिक कार के दोनों संस्करणों में कंट्रोल हाइट एडजेस्टेबल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट और ड्राइवर सीट जैसी बेहतरीन सुविधाएं दी गई है. इसके अलावा इस कार में डुअल एयर बैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा भी दी गई है.

सुविधा और विशेषताएं इलेक्ट्रिक टिगोर स्टैंडर्ड टाटा टिगोर सिडैन पर आधारित है। इस इलेक्ट्रिक कार के दोनों वेरियंट में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स हैं। इसके साथ ही कार में डुअल एयरबैग (एक्सई+ वेरिएंट के साथ केवल ड्राइवर एयरबैग) और एंटी ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *