Breaking News

अपने बालों की चमक को रखना हैं बरकारा तो इन चीजों का करें इस्तेमाल

कई व्यक्तियों को मजबूत और स्वस्थ बालों की आवश्यकता होती है, खासकर जब वे बूढ़े हो जाते हैं।  इस बंद मौका पर कि आपके पीछे हटने वाली हेयरलाइन और गंजे स्थान आपको बेचैन करने वाली नींद दे रहे हैं, यहाँ आपके माने और उसकी चमक को बनाए रखने में मदद करने के लिए कुछ आहार समायोजन हैं।  पुरुष बालों को लेकर उतने ही संवेदनशील होते हैं जितना कि महिलाएं उनके बारे में।

जब आप शैम्पू खरीद रहे हों तो प्राकृतिक अवयवों जैसे आर्गन ऑयल, नीम और जोजोबा ऑयल को देखना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। ये प्राकृतिक तत्व बेहद उपयोगी होते हैं और बालों के अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं। ये स्कैल्प को हाइड्रेट करने में मदद करते हैं और आपके बालों को मुलायम भी बनाते हैं।  यह पुरुषों और महिलाओं दोनों पर लागू होता है।

पोल्ट्री मांस शीर्ष पायदान प्रोटीन में समृद्ध है जो नाजुक बाल और वनस्पतियों के टूटने को मजबूत करता है।  चूंकि बाल और नाखून प्रोटीन से बने होते हैं, इसलिए किसी को अपने दैनिक आहार में पर्याप्त प्रोटीन लेने के लिए याद रखना चाहिए।

फाइटो कैफीन एक अन्य घटक है जो आपके शैम्पू में फायदेमंद हो सकता है। यह बालों के झड़ने के उपचार, बालों की बनावट में सुधार और बेहतर हेयर स्टाइलिंग सहित लाभों का एक संयोजन लाता है। यह आपके बालों को घना महसूस कराकर पतले बालों का निर्माण करता है। फाइटो कैफीन से बने शैंपू पौष्टिक होते हैं और बाजारों में आसानी से उपलब्ध हैं।

ये आवश्यक तेल पारंपरिक तत्व हैं जिनका उपयोग शैम्पू में किया जा सकता है। आवश्यक तेल पौधों के तरल सार से बने होते हैं। यह सार किसी पौधे की गंध और स्वाद तत्वों से बनता है। मॉइस्चराइज करने और किसी भी प्रकार के संक्रमण को रोकने में भी मदद करता है। शुष्क, लहराती या घुंघराले बालों वाले लोगों के लिए, आपको आवश्यक तेल वाले शैंपू के लिए जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *