Breaking News

महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह इन देसी नुस्खों की मदद से स्किन को बनाएं ग्लोविंग

बदलते मौसम और ज्यादा ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से स्किन से संबंधित परेशानियां का सामना करना पड़ता है। ऐसे में चेहरा रूखा- सूखा, बेजान होने के साथ अपनी रंगत खोने लगता है।

ऐसे में अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए बार-बार पार्लर नहीं जाया जा सकता है। मगर आप अपनी डेली रूटीन में कुछ बदलाव कर इन परेशानियों को दूर कर सकते हैं। इसतरह आपका चेहरा  बिना मेकअप के ही सुंदर और ग्लोइंग दिखाई देने लगेगा।

तो चलिए आज हम आपको आपकी स्किन केयर के लिए कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं, जिसे फॉलो कर आपके चेहरे पर नेचुरली निखार आने में मदद मिलेगी।

नींबू-पानी से करें दिन की शुरूआत

चेहरे पर नेचुरल ग्लो पाने के लिए रोजाना सुबह गुनगुने पानी में नींबू का रस मिला कर पीएं। इससे शरीर की अंदर से सफाई होने से गंदगी बाहर निकलने में मदद मिलेगी। ऐसे में चेहरे पर बिना मेकअप के भी नेचुरल व गुलाबी निखार आएगा।

सोने से पहले भी करें फेसवॉश

स्किन पर नेचुरल लाने के लिए दिन के साथ सोने से पहले भी अच्छे से फेसवॉश करें। असल में, रात को हमारी स्किन रिपेयर होती है। इसके लिए इसे सोने से पहले माइल्ड फेसवॉश से चेहरा धोएं। बाद में मुंह में हवा भरपर आंखों व चेहरे पर ठंडे पानी से छींटें मारें।

टोनर करें यूज

चेहरा धोने के बाद टोनर का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप घर ही गुलाब की पंखुड़ियों को पानी में उबाल कर टोनर बना सकती है। इससे स्किन का पीएच बैलेंस रहेगा। चेहरे पर पड़े पिपंल्स, दाग-धब्बे, काले घेरे, झुर्रियां आदि दूर होकर ग्लोइंग व हैल्दी स्किन मिलेगी। साथ ही फ्रेश फील होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *