Breaking News

दिल्ली के बाद अब यूपी के चुनावी दंगल में उतरेगी आम आदमी पार्टी, ग्राम प्रधान पद पर उतारेगी उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह और राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडेय ने आगामी पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति का खुलासा किया। उन्होंने मीडिया से कहा कि पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

लखनऊ में एक साझा प्रेस वार्ता में दोनों नेताओं ने कहा कि प्रदेश में जातिवाद का तिलिस्म रचने वाली राजनीतिक पार्टियों का भविष्य आगामी पंचायत चुनाव में तय हो जाएगा। पार्टी ने प्रदेश की 345 विधानसभाओं में 25-25 सदस्यों की विधानसभा कमेटी बना ली है, जो 58 विधानसभा कमेटियां अभी तक नहीं बनी हैं वो आने वाले दिन में बन जाएंगी।

पार्टी नेताओं ने कहा कि पूरे प्रदेश में ‘जन-जन ऑक्सीमीटर अभियान’ के तहत पार्टी कार्यकर्ता हर गांव में घर-घर जा रहे हैं और हर दिन 50 हजार लोगों से मिलकर उनका ऑक्सीजन लेवल चेक कर रहे हैं।

जिला पंचायत अध्यक्ष से लेकर ब्लॉक प्रमुख और ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य तक के सभी सीटों पर आप समर्थित उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरेंगे। इसके मद्देनजर दिसंबर तक वोटर लिस्ट में नाम बढ़वाने का कार्यक्रम तय किया गया है।

13 से 19 दिसंबर तक दावा तथा आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा। इसके बाद 20 से 28 दिसंबर तक पांडुलिपि को मूल स्थान में समाहित करने की कार्यवाही होगी। प्रदेश में 29 दिसम्बर को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *