Breaking News

जान कर हैरान है महिलायें, सोते वक्त ब्रा पहने के ये है नुकसान

क्या सोते समय ब्रा पहननी चाहिए या नहीं यह सवाल हर महिला को परेशान करता है क्योंकि महिलाओं के आकर्षक स्तन को उनकी सुंदरता का हिस्सा माना जाता है। स्तन महिलाओं के शरीर का एक संवेदनशील हिस्सा होता है।

Image result for सोते वक्त ब्रा पहने

आमतौर पर सभी लड़कियां और महिलाएं अपने स्तन की सुरक्षा के लिए ब्रा पहनती हैं। बाजार में हर उम्र की लड़कियों और महिलाओं के स्तन की साइज के हिसाब से ब्रा उपलब्ध है। लेकिन अक्सर यह देखा जाता है कि ज्यादातर महिलाओं दिन भर तो ब्रा पहने ही रहती हैं लेकिन रात में भी ब्रा पहनकर ही सोती हैं। इसके पीछे कारण यह है कि ज्यादातर महिलाओं का ध्यान इस तरह कभी जाता ही नहीं है कि रात को ब्रा पहनना चाहिए या नहीं।

विशेषज्ञों का मानना है कि महिलाओं को अच्छे या बुरे के आधार पर नहीं बल्कि अपनी सुविधा और आराम के हिसाब से रात में ब्रा पहनने या न पहनने का निर्णय लेना चाहिए। रात में सोते समय ब्रा पहनने या न पहनने का कारण हर महिला में अलग-अलग हो सकता है। आइये जानते हैं कि रात में सोते समय किन परिस्थितयों में ब्रा पहनना चाहिए और नहीं पहनना चाहिए।

स्पोर्ट्स खेलने वाली और कामकाजी महिलाएं पूरे दिन काफी टाइट ब्रा पहने रहती हैं जिसके कारण रात में उनके स्तन को आराम की जरूरत होती है। यदि आप एक ऐसी ही महिला हैं तो आपको रात में आपको स्तन खुले छोड़े देना चाहिए यानि बिना ब्रा पहने सोना चाहिए।

यदि आपके स्तन काफी बड़े हैं तो आपको रात में ब्रा पहनकर सोना चाहिए अन्यथा आपके स्तन समय से पहले ही लटक सकते हैं।

अगर आप रात में ब्रा पहनकर होना पसंद करती हैं तो वायरलेस ब्रा या स्पोर्ट्स ब्रा पहनें। यह शरीर को उसी तरह आराम देता है जैसे रात में ढीले कपड़े या गाउन पहनने पर आराम मिलता है।

यदि आप बच्चे को स्तनपान कराने वाली महिला हैं और आपके स्तन से दूध लीक होता है तो आपको रात में ब्रा पहनकर ही सोना चाहिए।

वैसे तो रात में सोते समय ब्रा पहनने या न पहनने के पीछे अलग-अलग लोगों की अलग-अलग धारणाएं हैं। लेकिन यदि वैज्ञानिक दृष्टि से देखा जाए तो स्तनों के दबाव को कम करने और उन्हें राहत प्रदान करने के लिए बिना ब्रा के सोना ही फायदेमंद होता है। आइये जानते हैं कि रात को बिना ब्रा के सोने के अन्य क्या फायदे होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *