Breaking News

सोमालिया: मोगादिशु में एक आइसक्रीम शॉप पर हुआ आत्मघाती बम विस्फोट, हमले में 7 लोग घायल

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक आइसक्रीम शॉप पर हुए आत्मघाती विस्फोट में शनिवार को सात लोगों की मौत हो गई है. हमले की जिम्मेदारी अलकायदा से जुड़े इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने ली है. यह हमला अमेरिका के कार्यवाहक रक्षा सचिव क्रिस्टोफर मिलर के दौरे के कुछ ही घंटे बाद हुआ है. क्रिस्टोफर मिलर मोगादिशु में अमेरिकी राजदूत और सैन्य कर्मचारियों से मिलने पहुंचे थे.

इस आतंकी संगठन ने इसी साल अगस्त महीने में राजधानी मोगादिशु में आतंकी हमले को अंजाम दिया था। आतंकवादियों ने समुद्र किनारे मौजूद एक मशहूर होटल को अपना निशाना बनाया था। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकियों का मुकाबला किया था।

सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और आतंकवादियों का सामना किया। पांच घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी रही। आखिरकार सुरक्षा बलों ने होटल को आतंकवादियों के चंगुल से मुक्त कराया। इस आतंकवादी हमले में एक पुलिस अधिकारी सहित कम से कम 16 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।

दोनों तरफ से लगभग पांच घंटे तक गोलीबारी होती रही। इसके बाद सुरक्षाबलों को होटल को आतंकियों से मुक्त करवाने में सफलता प्राप्त हुई थी। इसमें पुलिस अधिकारी सहित 16 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *