Breaking News

होठों को सॉफ्ट बनाने के साथ परफेक्ट लुक देगा ये होममेड ब्यूटी ट्रीटमेंट, जरुर देखें

आंखों की खूबसूरती के बाद यदि किसी दूसरे अंग के सौंदर्य की बात की जाए तो इस मामले में सबसे ज्यादा कसीदे नाजुक होठों पर ही पढ़ी गई हैं। सुंदर हसीन होंठ आपके चेहरे के लुक को बढ़ाकर, आपकी सुंदरता में चार चांद लगा देते है। वहीं अगर आपके होंठ पतले है तो ये जरूरी नहीं है कि हर किसी के चेहरे पर अच्छे लगें। होठों में निखार लाने के लिए आप कुछ उपायों के द्वारा इन्हें सुंदर बना सकती हैं। तो जानें परफेक्ट लुक लाने के लिए किस तरह के उपायों को करें ट्राई…

एक चम्मच मलाई में दो बूंद ग्लिसरीन मिलाकर लगाने से होंठ चमकदार होते हैं. एक चम्मच जैतून के तेल में थोड़ा नींबू का रस मिलाकर लगाने से होंठों की खुश्की दूर होती है. खुश्की खत्म करने के लिए होंठों पर केले के गुदे में शहद मिलाकर लगाए जा सकते हैं. होठों के किनारे अगर काला निशान पड़ जाए तो एक चौथाई चम्मच नारियल तेल में नींबू का रस मिलाकर लगाएं. पके हुए पपीते का गुदा होंठों पर मलने से मृत किशोका खत्म होती है और इस तरह प्राकृतिक चमक होंठों पर लाई जा सकती है.

महिलाओं को चाहिए कि लिपस्टिक लगाने से पहले होंठों पर थोड़ा पाउडर या फाउंडेशन का इस्तेमाल करें. फिर लिप पेंसिल से आउटलाइन बनाकर लिपिस्टिक लगाएं. इस तरह लिपिस्टिक होंठों पर देर तक बरकरार रहेगी. होंठों के लिए गलत शेड का इस्तेमाल समस्या पैदा कर सकता है. उसका सही तरीका ये है कि जब आप लिपिस्टिक खरीदें तो होंठों पर लगाकर आईने में जांच कर लें. इस तरह आप सही लिपिस्टिक का चुनाव कर सकती हैं. दिन के लिए हमेशा नेचुरल शेड का इस्तेमाल करना चाहिए.

 

2 comments

  1. Everyone loves it when folks come together and share ideas. Great blog, keep it up. Debera Daniel Polivy

  2. You made some nice points there. I looked on the internet for the subject matter and found most individuals will agree with your site.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *