Breaking News

कैलिफोर्निया में भीषण आग में अब तक 600 लापता, ट्रम्प कर सकते हैं दौरा

आपने राष्ट्र में ऐसी कुछ ख़बरें सुनी होगी जिसमे राष्ट्र की संसद में सांसदों के बीच लड़ाई-झगडे व थोड़ी-बहुत मारपीट के मामले भी सामने आये हो। लेकिन संसद में ऐसे हंगामे सिर्फ हमारे राष्ट्र में ही नहीं होते, बल्कि संसार के कई अन्य राष्ट्रों में भी ऐसी घटनाएं होते रहती है। ऐसा ही एक मामला हाल ही में हिंदुस्तान के पड़ोसी राष्ट्र श्रीलंका की संसद में भी देखने को मिला।

Image result for कैलिफोर्निया: इतिहास की सबसे भीषण आग में अब तक 600 लापता, ट्रम्प कर सकते हैं दौरा
दरअसल हिंदुस्तान के पड़ोसी राष्ट्र श्रीलंका की संसद में कल (शुक्रवार) सांसदों के बीच गंभीर हंगामा हो गया व यह बहसबाजी इतनी बढ़ गई कि सांसदों ने एक दूसरे पर कुर्सियां उठा-उठा कर फेंकनी प्रारम्भ कर दी। इतना ही नहीं सांसदों ने तो आपस में मारपीट भी प्रारम्भ कर दी व जब इतने में भी उनका क्रोध शांत नहीं हुआ तो उन्होंने एक दूसरे के ऊपर मिर्ची पॉउडर भी फेंकना प्रारम्भ कर दिया। इस दौरान संसद में तनाव इतना बढ़ गया था कि देखते ही देखते संसद का नजारा किसी अखाड़े की तरह हो गया व फिर इस संसद के अध्यक्ष कारू जयसूर्या को संसद में ही पुलिस बुलानी पड़ी।

इसके साथ ही इस हंगामे को देखते हुए अध्यक्ष कारू जयसूर्या ने सदन की कार्यवाही को सोमवार तक स्थगित कर दिया है। दरअसल यह हंगामा श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाये जाने के बाद अध्यक्ष कारू जयसूर्या द्वारा कोई पीएम या गवर्नमेंट नहीं होने की घोषणा करने के बाद से किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *