Breaking News

MP फतह के लिए बीजेपी ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र

 मध्यप्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी आज अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी। बताया जा रहा है कि अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत बीजेपी के बड़े नेताओं की उपस्थिति में घोषणापत्र जारी किया जाएगा। घोषणापत्र में महिलाओं, युवा, किसान समेत हर वर्ग का ध्यान रखने की तैयारी की गई है।

Image result for मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान amit

दूसरी और प्रधानमंत्री खुद मध्यप्रदेश में बीजेपी के लिए पूरी ताकत झोंकते हुए नजर आ रहे हैं। वे एमपी में लगातार जनसभाओं को संबोधित करके अपनी पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं। पीएम भाजपा उम्मीदवारों के लिए 16 से 25 नवंबर के बीच पांच दिन मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों में बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा के प्रचार अभियान को गति देने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 नवंबर से सूबे के मालवा-निमाड़ अंचल के दौरे की शुरूआत करेंगे। अपने इस गढ़ में विभिन्न चुनावी चुनौतियों का सामना कर रही भाजपा ने इस दौरे में मोदी फैक्टर को भुनाने की कोशिश के तहत शहरी बाशिंदों, आदिवासियों और किसानों को साधने की योजना बनायी है।

भाजपा के एक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को बताया कि प्रधानमंत्री के मालवा-निमाड़ अंचल के दौरे का आगाज इंदौर शहर से होगा। मोदी सूबे की आॢथक राजधानी के लव-कुश चौराहे पर 18 नवंबर को आयोजित सभा को संबोधित करेंगे। प्रवक्ता के मुताबिक, इस सभा में इंदौर समेत मालवा- निमाड़ अंचल के 17 विधानसभा क्षेत्रों के लोगों को जुटाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री इस अंचल के आदिवासी बहुल इलाके झाबुआ में 20 नवंबर को और मंदसौर में 23 नवंबर को चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

मंदसौर, सूबे में किसान आंदोलन के प्रमुख केंद्र के रूप में उभरा है। राजस्थान सीमा से सटे इस क्षेत्र में पिछले वर्ष किसान आंदोलन के दौरान पुलिस गोलीबारी में छह कृषकों की मौत हो गयी थी। भाजपा सूत्रों की मानें तो पार्टी ने अपनी रणनीति के तहत चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में मालवा-निमाड़ अंचल में प्रधानमंत्री के दौरों का खाका तैयार किया है, ताकि मतदाताओं के बीच उनकी मौजूदगी का ज्यादा से ज्यादा निर्णायक फायदा उठाया जा सके। सूबे में 28 नव बर को विधानसभा चुनावों का मतदान होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *