Breaking News

फ्रांस की घटना का खुलेआम समर्थन करना मशहूर शायर मुनव्वर राणा को पड़ा भारी, दर्ज हुई FIR

मशहूर शायर मुनव्वर राणा के फ्रांस की घटना को खुला समर्थन देने के बाद न सिर्फ विवाद खड़ा हो गया, बल्कि वो खुद कानूनी पचड़े में फंस गए हैं. मुनव्वर राणा के विवादित बयान को लेकर लखनऊ पुलिस ने हजरतगंज कोतवाली में उनके खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज करा दी है. ये एफआईआर हजरतगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर दीपक पाण्डेय ने दर्ज कराई है.

फ्रांस में हुए आतंकी हमले को लेकर मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने विवादित बयान दिया. उन्होंने कहा कि जुनून की कोई इंतेहा नहीं होती, हज़ारों बरस से इज्जत के लिए ऑनर किलिंग हो रही है. किसी मजहब के साथ खेलना दूसरे मजहब के लोगों को इस बात के लिए मजबूर करता है कि वो कुछ भी करे. हालांकि मुनव्वर राणा ने ये भी कहा कि फ्रांस में जो हुआ जुर्म हुआ, किसी पागल ने कार्टून बनाने वाले को मार दिया. किसी ने कार्टून बनाया तो बुरा किया, किसी ने मारा बहुत बुरा किया.

राणा के खिलाफ धारा 153A (धार्मिक वैमनस्य फैलाना), 295 (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करना), 298 (धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली भाषा या भाषण देना), 505 (1-b) समाज में उन्माद फैलाना और आईटी एक्ट की धारा 67, 68 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *