Breaking News

हांगकांग ओपन: भारत को एक और झटका

बैडमिंटन टूर्नामेंट हांगकांग ओपन 2018 में भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत को हार का सामना करना पड़ा है। क्वॉर्टरफाइनल राउंड में श्रीकांत का सामना जापान के खिलाड़ी कंटो निशिमोटा से हुआ जहां उन्हें 13-21, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा है।

Image result for हांगकांग ओपन: भारत को एक और झटका

इससे पहलेइन दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक तीन मुकाबले हुए हैं। इनमें सभी मैच श्रीकांत ने जीते हैं और निशिमोटो को एक भी मैच में जीत नहीं मिली है। दूसरी तरफसमीर ने अपने ओलंपिक चैंपियन प्रतिद्वंद्वी चेन लोंग के चोट के कारण हटने पर क्वॉर्टरफाइनल में प्रवेश किया। दूसरी तरफ आज उनका मुकाबलाडेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस और स्थानीय दावेदार ली च्युक यू के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

इससे पहले श्रीकांत ने प्री-क्वॉर्टर राउंड मेंएचएस प्रणय को कड़े मुकाबले में 18-21 30-29 21-18 से हराया। येमैच एक घंटा और सात मिनट तक चला था। जानकारी के लिए बता दें कि ये दों खिलाड़ीपुलेला गोपीचंद अकादमी में साथट्रेनिंग करते हैं।पहले गेम में 9-9 पर दोनों बराबर थे जिसके बाद प्रणय ने 14-10 की बढ़त बना ली। श्रीकांत ने वापसी करते हुए स्कोर 15-15 किया लेकिन प्रणय ने धैर्य कायम रखते हुए पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम बेहद करीबी रहा। ब्रेक के समय श्रीकांत 11-10 से आगे थे लेकिन इसके बाद प्रणय ने 15-12 की बढ़त बना ली। श्रीकांत ने 16-16 पर बराबरी हासिल की जिसके बाद स्कोर 19-19 हुआ। इसके बाद दोनों खिलाडिय़ों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और श्रीकांत ने 30 अंक की शीर्ष सीमा हासिल करके गेम जीता। निर्णायक गेम में श्रीकांत ने जोरदार वापसी की। उन्होंने ब्रेक तक 11-4 की बढ़त बनाई लेकिन प्रणय ने 16-16 पर बराबरी हासिल कर ली लेकिन प्रणय ने गेम जीतकर मैच भी अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *