Breaking News

नवाज शरीफ ने करगिल युद्ध को लेकर किया बड़ा खुलासा, जब दाने-दाने को तरस गया था पाकिस्तान !

पाकिस्तान के लोकतांत्रिक हालात बिगड़ते जा रहे हैं। पाक के 11 विपक्षी दलों ने रविवार को क्वेटा में सरकार के खिलाफ तीसरी बड़ी रैली आयोजित की। इस रैली में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने करगिल युद्ध को लेकर कई अहम दावे किए। शरीफ ने कहा कि साल 1999 में हुए भारत-पाकिस्तान के बीच करगिल युद्ध के पीछे की वजह कुछ जनरल थे, ना कि पाकिस्तानी सेना।

नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के संयुक्त विपक्ष पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट की तीसरी रैली को लंदन से संबोधित करते हुए कहा कि इस युद्ध में सेना को बिना रसद और हथियार के लड़ने के लिए भेज दिया गया था. उन्होंने कहा कि जब इस बात की जानकारी उन्हें मिली तो उन्हें बेहद दुख हुआ.

नवाज शरीफ ने लंदन से के जरिए क्वेटा में PDM की रैली को संबोधित करते हुए कहा, “करगिल युद्ध की शुरुआत, जिसमें हमारे कई सैनिक मारे गए, और जिसमें पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान की बेइज्जती हुई, उसे पाकिस्तान की सेना ने नहीं बल्कि सेना के कुछ जनरलों ने की थी, इन लोगों ने देश और सेना को वैसे जगह पर युद्ध में झोंक दिया था, जहां से कुछ हासिल नहीं किया जा सकता था. जब मुझे जानकारी मिली कि हमारे सैनिकों को बिना, भोजन बिना हथियार के चोटियों पर भेज दिया गया है तो मुझे बहुत अफसोस हुआ, वे युद्ध में मारे गए, लेकिन इससे मुल्क को क्या हासिल हुआ?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *