Breaking News

स्कूबा डाइवर्स को समुद्र में मिला 26 फुट लंबा जीव

समुद्र की गहराइयों में कई रहस्यमयी चीजें छिपी हैं। ऐसे ही एक रहस्यमयी जीव से दो स्कूबा डाइवर्स की मुलाकात हुई। इन दोनों स्कूबा डाइवर्स को समुद्र गहराइयों में एक 26 फुट लंबा जीव मिला, जिसे देखकर वो दोनों भी हैरान रह गए। दोनों ने इसका एक वीडियो भी बनाया है, जिसमें ये 26 फुट लंबा जीव दिख रहा है। दोनों न्यूजीलैंड के व्हाइट आईलैंड में स्कूबा डाइविंग कर रहे थे।

Image result for स्कूबा डाइवर्स को समुद्र में मिला 26 फुट लंबा जीव

न्यूजीलैंड के व्हाइट आईलैंड में स्कूबा डाइविंग कर रहे दो डाइवर्स को 26 फुट लंबा और खोखला एक जीव मिला। डाइवर्स स्टीव हैथवे और एंड्रू बटल व्हाइट आईलैंड के व्हाकारी तट पर स्कूबा डाइविंग के लिए गए थे। यहां उन्हें 26 फुट लंबा एक जीव दिखा, जो खोखला और पारदर्शी था। ये जीव Pyrosome बताया जा रहा है। ये हजारों ऑर्गनिज्म या यूं कहें कि कई पाइरोसम क्लोन से मिलकर बना होता है और 60 फीट तक लंबा हो सकता है।

इसका वीडियो बनाने वाले 47 वर्षीय स्टीव हैथवे ने कहा कि वो हमेशा से ही एक पाइरोसम देखना चाहते थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि इसे देखना ऐसा था जैसे आप सालों से इसकी तलाश में हों। हैथवे और बटल न्यूजीलैंड के व्हाइट आइलैंड के लिए एक प्रमोशनल वीडियो को शूट कर रहे थे, जब उन्हें समुद्र में पाइरोसम दिखा। हैथवे ने कई समय पानी के अंदर बिताया है, लेकिन उन्होंने कभी पाइरोसम नहीं देखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *