Breaking News

आज सिक्किम-दार्जिलिंग के दो दिवसीय दौरे पर रवाना होंगे रक्षा मंत्री, सेना के साथ करेंगे शस्त्र पूजा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को दशहरे के मौके पर भारतीय सेना के जवानों के साथ शस्त्र पूजन करेंगे। राजनाथ सिंह चीन सीमा के पास सिक्किम में तैनात स्थानीय इकाइयों में से एक के साथ पूजा करेंगे।

उन्होंने शनिवार को पश्चिम बंगाल और सिक्किम की दो दिवसीय यात्रा शुरू की है। शास्त्र पूजा दशहरे के समय के आसपास हिंदुओं द्वारा प्रतिवर्ष किया जाने वाला एक अनुष्ठान है। सिंह ने पिछले साल फ्रांस में पूजा की थी जब राफेल फाइटर जेट इंडिया को औपचारिक रूप से प्राप्त किया गया था। उन्होंने तिलक से विमान पर ओम बनाया और नारियल और फूल चढ़ाए। इसके अलावा उन्होंने विमान में 35 मिनट की यात्रा भी की।

मंत्रालय ने कहा कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 24-25 अक्टूबर को दार्जिलिंग और सिक्किम की दो दिवसीय यात्रा करेंगे। वह अपनी यात्रा के दौरान दशहरा पर शास्त्र पूजा (हथियारों की पूजा) भी करेंगे और सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा निर्मित एक बुनियादी ढांचा परियोजना का उद्घाटन करेंगे।

राजनाथ सिंह शनिवार को सुकना स्थित 33 कोर के लिए रवाना होंगे। वह रविवार को फिर सिक्किम में एलएसी के पास शेरथांग, नाथू ला और अन्य आगे के इलाकों का दौरा करेंगे। मंत्री यात्रा के दौरान सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे। वह इस क्षेत्र में सीमा सड़क संगठन के ‘प्रोजेक्ट स्वास्तिक’ के तहत कुछ बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की प्रगति की भी समीक्षा करेंगे, जिसमें सिक्किम में जेएनएम वैकल्पिक पहुंच मार्ग भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *