Breaking News

केरल आपदा ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने की मदद

लखनऊ. केरल में आई बाढ़ ने जन-जीवन अस्त व्यस्त कर रखा है। भारी बारिश के कारण आई बाढ़ से मची त्रासदी ने लाखों लोगों को बेघर कर दिया और सैकड़ों की जानें ले लीं। देश ही नहीं विदेश से भी लोग मदद करने को आतुर हैं। केरल के लोगों के लिए राहत सामाग्रियां, भोजन तथा आर्थिक मदद पहुंचाई जा रही है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की सरकार ने भी केरल के लिए आर्थिक मदद की है।

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से स्वीकृत 15 करोड़ का बैंक ड्राफ्ट केरल के स्थानिक आयुक्त श्री पुनीत कुमार को प्रदान किया गया। इसे अपर स्थानिक आयुक्त उत्तर प्रदेश धनलक्ष्मी, के. ने प्रदान किया। साथ मे अपर स्थानिक आयुक्त उत्तर प्रदेश सौम्य श्रीवास्तव भी उपस्थित रहे।

लाखों लोगों बेघर
गौरतलब है कि भारत के दक्षिणी राज्य केरल में कई दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश अब थम गई है। जिससे त्रासदी झेल रहे लोगों को कुछ राहत महसूस हुई होगी। लेकिन सैकड़ों की जान लेने के साथ-साथ लाखों लोगों को बेघर कर गई।

साढ़े पांच हज़ार से भी ज़्यादा राहत शिविर स्थापित
इस बारिश की वजह से 7,24,649 लोग राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं, और बाढ़ पीड़ितों को मदद देने के उद्देश्य से साढ़े पांच हज़ार से भी ज़्यादा राहत शिविर स्थापित किए गए हैं. बारिश के थम जाने के बाद कई शहरों व गांवों में जलस्तर में कमी आई है। मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने कहा, “शायद यह अब तक की सबसे बड़ी त्रासदी है, जिससे भारी तबाही मची… इसलिए हम सभी प्रकार की मदद स्वीकार करेंगे…”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *