Breaking News

बिना पार्लर जाए घर पर रहकर भी आप खुद को बना सकती है खूबसूरत और फ्रेश, जानिये कैसे

बिना पार्लर जाए घर पर रहकर भी आप खुद को बना सकती है खूबसूरत और फ्रेश, जानिये कैसेघर में रहते हुए हुए ज्यादातर लोग अपनी ग्रुमिंग रूटीन के खराब होने से परेशान हैं। तो अगर आप भी घर पर रहते हुए अपने आप खूबसूरत और फ्रेश बनाए रखना चाहते हैं, तो आप ये ग्रूमिंग टिप्स अपना सकते हैं।

सबसे पहले ब्लैकहेड्स की सफाई

बहुत दिनों तक सैलून न जाने और आपके चहरे पर ब्लैकहेड्स दिख सकते हैं। इसके लिए आप अपने ओट्स, शहद और दही की मदद से DIY फेस स्क्रब बना लें और अपने चेहरे पर लगा लें। आप रात भर लाल मसूर भिगो सकते हैं और इसे एक चिकनी पेस्ट में पीसकर फेस मास्क रूप में लगा सकते हैं। ये आपकी त्वचा को मृत त्वचा से छुटकारा पाने में मदद करेंगे और इसे नरम और कोमल बनाएंगे।

अपने आईब्रो की ट्रिमिंग न करें, उन्हें ऐसे ही रहने दें

अपने आई को ट्रिम करना सुनिश्चित करने के लिए एक कार्य हो सकता है, लेकिन अगर आपने कभी आलिया भट्ट, करीना कपूर और कारा डेलेविंगने को देखा है , तो आपको पता होगा कि जंगली भौंह भी अच्छी लगती हैं। आजकल फैशन में ये भी चला है। घने आइब्रोज कई बार अच्छे लग सकते हैं।

बालों को रखें खास ख्याल

अगर घर बैठकर आप अपने बालों को स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं दे पा रहीं हैं तो आप अपने बालों को स्पेशल ट्रीटमेंट देने के लिए कॉफी का इस्तेमाल कर सकती हैं। वहीं महेंदी और नींबू भी आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। अगर आपके बाल बहुत खराब हो रहे हैं, तो बालों को बीच-बीच में तेल मसाज देते रहें। हफ्ते में दो बार शैंपू करें ताकि आपके बाल साफ और स्वस्थ रहें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *