Breaking News

सेक्स को और भी मनोरंजक बनाने के लिए दिन में इतनी बार सोचती हैं महिलाएं

सेक्स हर किसी के लिए बहुत ही आनंदायी होता है. ये जितना मनोरंजक रहा है उतना ही यह शोध का विषय भी रहा है. इस पर लोग कभी खुलकर बात करते हैं तो कुछ लोग इससे दूर भागते हैं बल्कि ये लाइफ का अहम हिस्सा है. इसी पर हाल ही में किये गए एक शोध में एक्सपर्ट्स ने यह पता लगाया था कि औसतन पुरुष एक दिन में 34 बार सेक्स के बारे में सोचता है. इस पर ये सवाल भी उठा था कि अगर पुरुष इतना सोचते हैं तो महिलाएं कितना सोचती हैं. तो आइये जानते हैं.Image result for बढ़ती उम्र के साथ महिलाओं में होती है तेजी से उतनी ही सेक्स की चाहत

लोगों की आम सोच के अनुसार ऐसा माना जाता है कि महिलाएं भी सेक्स के बारे में उतना ही सोचती हैं, जितना कि पुरुष. दोनों को सेक्स की बराबर ज़रूरत होती है. लेकिन एक ताजा सर्वे के अनुसार इस बात का खुलासा किया गया है कि महिलाएं दिन में औसत रूप से सेक्स के बारे में 18.6 बार सोचती हैं. इस तरह से महिलाओं के दिमाग में हर 51वें मिनट में सेक्स का ख्याल आता है. जी हाँ, यानी पुरुष सेक्स के बारे में एक दिन में जितनी बार सोचते हैं, महिलाएं उसका आधा सोचती हैं.

इसका कारण उन्होंने टेस्टॉसटेरोन लेवल बताया है. सेक्स ड्राइव टेस्टॉसटेरोन लेवल पर निर्भर करती है. यह एक हार्मोन है जो पुरुषों में बड़ी संख्या में पाए जाते हैं जबकि महिलाओं में पुरुषों की तुलना में दस गुना कम होते हैं जिसके कारण पुरुषों की तुलना में सेक्स के बारे में कम सोचती हैं. नशे की हालत में महिलाओं के अंदर भी सेक्स को लेकर उत्तेजना बढ़ जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *