Breaking News

दुनिया में कोरोना के बेकाबू हालातों को देखते हुए WHO ने फिर जारी की चेतावनी कहा, “अब नहीं संभले तो…”

कोरोना के बेकाबू होते मामलों के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी WHO ने एक बार फिर चेतावनी जारी की है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि कोरोना वायरस  को रोकने के लिए वैश्विक स्तर पर कड़े कदम नहीं उठाए गए तो कोविड-19 (COVID-19) से होने वाली मौतों की संख्या 20 लाख तक जाने की आशंका है.

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना से विश्वभर में अब तक 9.89 लाख लोगों की मौत हो चुकी है तथा 3.25 करोड़ से अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं।

वैश्विक महाशक्ति माने जाने वाले अमेरिका में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 70.33 लाख से अधिक हो गयी है और अब तक लगभग 2.04 लाख लोगों की जान जा चुकी है।

रूस में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 11.31 लाख से अधिक हो गई हैं तथा 19,973 लोगों ने जान गंवाई है। कोलंबिया ने कोरोना से प्रभावित होने के मामले में पेरू के पीछे छोड़ दिया है। यहां पर इस जानलेवा विषाणु से अब तक 7,98 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं तथा 25,103 लोगों ने जान गंवाई है। पेरू में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है और यह कोरोना से संक्रमित होने के मामले में वह छठे स्थान पर पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *