व्हाट्सएप में आई एक धांसू ट्रिक,  Status देखने के बाद भी Seen में नहीं आएगा नाम

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपने यूजर्स को लंबे समय से Status फीचर की सुविधा दे रहा है। इस सुविधा के तहत यूजर्स कोई भी फोटो, वीडियो या टेस्क्ट को 24 घंटों के लिए अपनी स्टोरी के रूप में अपलोड कर पाते हैं। 24 घंटे बाद गायब हो जाने के चलते यह फीचर काफी पॉप्युलर है। हम अक्सर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के व्हाट्सएप स्टेटस को देखते रहते हैं। स्टेटस देखने वालों का नाम Seen लिस्ट में आ जाता है।

 

 

लेकिन क्या आपको पता है कि एक व्हाट्सएप ट्रिक के जरिए आप चुपके से स्टेटस देख सकते हैं। आज हम आपको ऐसी ही ट्रिक बताने जा रहा हैं, जिसके जरिए व्हाट्सएप स्टेटस देखने के बावजूद आपका नाम Seen लिस्ट में नहीं दिखेगा। इसके लिए आपको व्हाट्सएप की ही एक सेटिंग का इस्तेमाल करना होगा। यानी आप जमकर अपने दोस्तों का स्टेटस देखिए और उन्हें इस बात का पता भी नहीं लगेगा। आइए जानते हैं इसका तरीका

 

 

 

यहां नीचे आपको Read receipts का फीचर दिखेगा। अगर यह ऑन है तो इसे ऑफ या डिसेबल कर दीजिए।
अब आप अपने जिस भी कॉन्टैक्ट का स्टेटस देखेंगे, उन्हें इस बात की खबर नहीं चलेगी। ध्यान देने वाली बात यह है कि ऐसा करने के बाद आपका स्टेटस भी किन लोगों ने देखा, आपको भी इसका पता नहीं लगेगा। इसलिए बेहतर होगा कि दूसरों के स्टेटस देखने के बाद आप इस सेटिंग को पहले जैसा कर लें।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button