रविंद्र जडेजा ने कपिल देव को छोड़ा पीछे, भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में रच दिया इतिहास

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने मोहाली टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ दमदार पारी खेलकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वे भारत के लिए नंबर सात या इससे नीचे किसी भी पायदान पर सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव को पीछे छोड़ दिया है।

श्रीलंका के खिलाफ जैसे ही रविंद्र जडेजा ने मोहाली के मैदान पर 164वां रन बनाया तो वे भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में नंबर सात पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले नंबर सात पर कपिल देव ने 163 रन की पारी खेली थी। बाएं हाथ के बल्लेबाज रविंद्र जडेजा के इंटरनेशनल करियर की ये सबसे बड़ी पारी है, जबकि उनके टेस्ट करियर का ये दूसरा शतक था।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 574/8 पर पारी को घोषित कर दिया। ऐसे में रविंद्र जडेजा 228 गेंदों में 17 चौके और 3 छक्कों की मदद से 175 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइकरेट 76.75 का था। उन्होंने पहले रिषभ पंत, फिर आर अश्विन और फिर मोहम्मद शमी के साथ 100-100 से ज्यादा रनों की साझेदारी की और भारत को विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button