यूपी चुनाव 2022 : प्रदेशभर में कल बंद रहेंगे ठेके; उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : यूपी में कल विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election) की मतगणना को लेकर प्रदेशभर में शराब की ब्रिकी पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। राज्‍य के आबकारी विभाग के मुताबिक, प्रदेशभर में शराब के ठेके बंद रहेंगे। आबकारी विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार, 10 मार्च को मतगणना के मद्देनजर राज्य में कल पूरे दिन शराब की बिक्री और संचालन प्रतिबंधित है। उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

एडिशनल मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी लखनऊ बीडी राम तिवारी ने बताया कि, 10 मार्च मतगणना के संबंध में सभी मतगणना केंद्रों में जो स्ट्रॉन्ग रूम हैं वहां थ्री लेयर CAPF सिक्योरिटी है। पहले पोस्टल बैलेट की मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी। EVM से प्राप्त मतों की गणना 8:30 बजे से शुरू होगी।

अतिरिक्त मुख्य चुनाव आयोग अधिकारी बीडी राम तिवारी ने कहा कि, पोस्टल बैलेट की गिनती समाप्त होने के बाद EVM के अंतिम राउंड में मतों की गिनती की जाएगी और विजयी उम्मीदवार की घोषणा होगी।

यूपी ADG (क़ानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि, 10 मार्च की मतगणना के लिए लगभग 70,000 सिविल पुलिस के कर्मी, 245 कंपनी, अर्ध सैनिक बल तथा 69 कंपनी पीएसी की तैनाती की गई है। इस दौरान कोई भी व्यक्ति अव्यवस्था या हुड़दंग करने की कोशिश करेगा तो उसके विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने बताया कि कल की पूरी व्यवस्था की तैयारियों को आज हम ग्राउंड पर देख रहे हैं। हम पॉइंट-टू-पॉइंट जाकर सारी व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही हैं,रात में भी गश्त लगाई जाएगी। हमें 4 कंपनी CAPF व एक कंपनी PSE की मिली है इसके अलावा पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं।

लखनऊ पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने बताया कि EVM स्ट्रॉन्ग रूम में रखी गई हैं।आंतरिक सुरक्षा के लिए CISF लगाई गई है। बाहरी सुरक्षा सिविल पुलिस के हाथ में है। पारदर्शिता के लिए CCTV लगाए गए हैं। मतगणना के लिए सभी मतगणना कक्षों में CRPF की टुकड़ियां लगाई जा रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button