बीजेपी सरकार को लेकर पूछे गए सवाल पर लालू प्रसाद यादव ने कुछ ऐसा दिया जवाब

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा था। बिहार विधानसभा के शताब्दी कार्यक्रम से पहले लालू ने कहा था कि अब सीएम विधानसभा को भी क्या संघ के पास गिरवी रख देंगे? इस बीच उनका एक पुराना इंटरव्यू सामने आया है। इसमें उनसे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार को लेकर कई सवाल पूछे जाते हैं और इन सवालों के वह अपने अंदाज में जवाब भी देते हैं।लालू यादव से सवाल पूछा गया था, ऐसा बोला जा रहा है कि आप नरेंद्र मोदी से डरे हुए हैं? इस पर आरजेडी सुप्रीमो कहते हैं, नरेंद्र मोदी मुझसे बहुत जूनियर हैं। वो मुझसे उम्र में 5 साल छोटे हैं। मैं राजनीति में 1990 में आया और वो बाद में आए होंगे। अब आप लोग कह रहे हैं कि मैं उनसे डरता हूं। कब तक नरेंद्र मोदी की तारीफ करते रहेंगे, पहले ही उन्हें फायदा पहुंचा चुके हैं आप लोग। देश के प्रधानमंत्री कहते हैं कि जब मैं चाय बेचने लगा तो हिंदी सीखी, इनसे कोई पूछे कि पहले आप अंग्रेज थे क्या?

भाषण अच्छा देते हैं मोदी: लालू प्रसाद यादव आगे कहते हैं, नरेंद्र मोदी सिर्फ भाषण अच्छा देते हैं और उन्होंने इसी में पीएचडी भी की हुई है। जब मैं मंत्री बना तो देश और दुनिया के लोग मुझसे पढ़ने के लिए आते थे कि मैंने रेल की हालत इतनी अच्छी कैसे कर दी। हम लोगों के सामने बीजेपी या किसी भी दल का कोई नेता नहीं बैठ सकता। मैं रवि शंकर प्रसाद को बहुत पहले से जानता हूं। उनके पिता जी बहुत अच्छे आदमी थे। अब हमारे ऊपर आरोप लगाएंगे तो हम बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे।

गुजरात में चुनाव पर क्या बोले थे लालू? वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला के साथ एक अन्य इंटरव्यू में लालू प्रसाद यादव कहते हैं, गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी ने लोगों को बहुत डराया था। यही वजह है कि वहां बीजेपी की सरकार बनती रही। अगर बिना किसी भेदभाव या डर के गुजरात के चुनाव हुए होते तो जरूर वहां भी यूपीए गठबंधन ही जीतता। हम लोग वहां पर लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन हम अपनी पार्टी को वहां उतारने पर अभी कोई विचार नहीं करेंगे।

बिहार विधानसभा के शताब्दी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद पटना पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में तेजस्वी यादव नहीं आए थे। उनसे जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था, उपचुनाव के लिए प्रचार करना है, मैं अकेला हूं। बिहार में इस वक्त दो सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। कुशेश्वरस्‍थान और तारापुर सीटों के लिए सभी पार्टियों ने प्रचार शुरू कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button