जानें दूसरे टेस्ट मैच में किस भारतीय टीम की जोड़ी को देखना चाहते हैं : आकाश चोपड़ा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल : ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड (England) के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के लिए जब भारत की अंतिम-11 टीम का ऐलान हुआ तो उसमें एक नाम न देखकर सभी को हैरानी हुई थी। इस खिलाड़ी का नाम रविचंद्रन अश्विन  (Ravichandran Ashwin)  है। अश्विन टेस्ट में मौजूदा समय में बेहतरीन ऑफ स्पिनर माने जाते हैं, लेकिन विराट कोहली  (Virat Kohli)  ने उन्हें न चुनकर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को तरजीह दी। क्योंकि भारत ने चार तेज गेंदबाजों को खिलाने का फैसला किया था और इसलिए अश्विन को बाहर बैठना पड़ा था। लंबे अरसे से ये बात चलती आई है कि भारत को दोनों के खिलाना चाहिएए लेकिन ऐसा बहुत कम देखने को मिला है। कई लोग इन दोनों को साथ देखना चाहते हैं। इनमें से ही एक हैं भारत के पूर्व सालमी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) आकाश ने कहा है। लॉर्ड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारत को इन दोनों को उतारना चाहिए।

 

 

 

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में 12 अगस्त से खेला जाएगा। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है कि अगले टेस्ट मैच में अगर भारत अश्विन और जडेजा को साथ खिलाने का फैसला करता है तो ठाकुर को बाहर बैठना पड़ सकता है। उन्होंने कहा, 100 फीसदी। आप पांच गेंदबाजों के साथ जाना चाहते हैं और अपनी बल्लेबाजी से समझौता नहीं करना चाहते, तो मैं इस बात पर पूरी तरह से सहमत हूं, लेकिन इसके लिए आपको अश्विन और जडेजा को साथ खिलाना होगा क्योंकि दोनों बल्लेबाजी कर सकते हैं। आपको ठाकुर को बाहर करना होगा यह दुर्भाग्यशाली है।

 

 

 

पहले टेस्ट मैच में इशांत शर्मा को भी टीम में जगह नहीं मिली थी। आकाश ने कहा है कि भारत को दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराहए मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के तौर पर तीन तेज गेंदबाज खिलाने चाहिए। उन्होंने कहा, आपको तीन मुख्य गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए और पहले टेस्ट मैच के बाद यह तीन हैं बुमराह, शमी और सिराज। इशांत को इंतजार करना होगा। यह इस खेल का स्वाभाव है। आप चोटिल होते हो और कोई और खेलता है और अपनी जगह पक्की कर लेता है। इसके बाद आपके लिए वापसी करना मुश्किल हो जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button