क्रिसमस को बनाएं स्पेशल घर पर बनाएं Rum Raisin Cake, जानें इसकी रेसिपी के बारे मे

स्टार एक्सप्रेस  : जल्द ही क्रिसमस का त्योहार आने वाला है। ऐसे में लोगों ने अभी से क्रिसमस को खास बनाने के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी तैयारी का सबसे अहम हिस्सा है क्रिसमस केक की प्लानिंग। अगर आप अब तक क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए केक को लेकर कंफ्यूज हैं तो टेंशन छोड़ ट्राई करें ये टेस्टी Rum Raisin Cake।

Rum and Raisin Cake बनाने के लिए सामग्री-
-11/2 कप किश्मिश
-11/4 कप पिसी हुई चीनी (बूरा)
-2 कप आटा
-1 चम्मच बेकिंग पाउडर
-7 टेबलस्पून डार्क रम
-2 अंडे

Rum and Raisin Cake बनाने की विधि-
Rum and Raisin Cake बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में किशमिश लेकर उसके ऊपर पिसी हुई चीनी या बूरा डालकर अच्छी तरह से मिला लें। इसके बाद एक बाउल में आटा लेकर उसमें बेकिंग पाउडर मिलाएं। इसके बाद एक बाउल में बटर लेकर उसे अच्छी तरह से मैश कर लें। इसमें दो अंडे डालें और उसे भी अच्छी तरह से फेंट लें। इसके बाद इस मिश्रण में 7 टेबलस्पून डार्क रम डालकर अच्छी तरह से फेंट लें।

अब इसमें आटा मिक्स करके उसे भी अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब इस मिश्रण में किशमिश और चीनी वाला मिश्रण मिलाकर उसे बेक करने के लिए बाउल में रखकर उसे शेप दे दें। केक को 350 डिग्री तापमान पर 40 मिनट के लिए बेक करें। जब केक बेक हो जाए तो उसके ऊपर दो कप पिसी हुई चीनी डाल दें। इसके बाद केक को चेरी से गार्निश करें। आपका टेस्टी Rum and Raisin Cake बनकर तैयार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button